main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा वेस्ट

दूसरे सप्ताह भी श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ों निवासियों ने किया प्रदर्शन

श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ों निवासियों ने लगातार दूसरे सप्ताह भी चिलचिलाती धूप एवं कड़ी दोपहर में बिल्डर की नाजायज लूट एवं मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने के खिलाफ मोर्चा खोला।

गौरव पटेल एवं पीयूष शर्मा ने बताया कि श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है जिसकी मांग एवं शिकायत निवासी पिछले करीब 5-6 साल से करते आ रहे हैं लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने आज तक ना तो मूलभूत सुविधाओं एवं जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया और ना ही कोई इरादा दिखाया।

अनिल वार्ष्णेय एवं अजय शर्मा ने बताया कि आज करीब 8-10 सालों से सोसाइटी चल रही है बावजूद इसके ना तो सोसायटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स है, पूरे बेसमेंट में सीपेज एवं लीकेज है जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे है ना ही स्विमिंग पूल चालू है और ना ही क्लब हाउस पूरा बनाया है, सिक्योरिटी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया है फ्लैट मालिकों को फ्लैट खरीदने के बाद एनओसी मिलने के बाद भी offer of possession की तारीख से कैम चार्ज का नाजायज बकाया डिमांड चार्ज किए जा रहे हैं जबकि निवासियों का कहना है कि कैम चार्ज फ्लैट हैंडओवर की तारीख से होना चाहिए उसके पहले से नहीं लेकिन फिर भी बिल्डर की लूट चालू है और भी बहुत सारी समस्याओं का अम्बार लगा हुआ है।

सत्यप्रकाश यादव एवं वी के तिवारी ने बताया कि आज निवासियों को पता चला है कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नयी पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटन कर दी गई है जिसके बाद अब सोसायटी के हालात पहले से भी ज्यादा खराब हो गए हैं, क्योंकि अब बिल्डर एवं सोसायटी के असली मालिक का ही पता नहीं चल पा रहा है और बिल्डर की गुंडागर्दी एवं तानाशाही पूरे चरम पर है, जगह जगह हवेलिया ग्रुप के बाउंसर रूपी लोग घूमते रहते हैं और अवैध तरीके से निवासियों के साथ अन्याय करने की योजना बनाते जा रहे है जिससे निवासियों में पूरी तरह से डर का माहौल है और निवासियों के हिसाब से ये दोनों कंपनियों के बीच की डील गैरकानूनी है क्योकी उत्तर प्रदेश रेरा के नियम एवं क्लॉज 15 (1) के अनुरूप ऐसे किसी भी डील में दो-तिहाई आवंटियों से सहमति लेनी चाहिए लेकिन ऐसा आज तक नहीं हुआ है एवं आज तक हवेलिया ग्रुप के मालिको एवं श्री ग्रुप के मालिको ने निवासियों से एक बार भी खुले मंच पर कोई बात नहीं की, अतः यह डील ही गैरकानूनी एवं फ़र्ज़ी है जिसमे सिर्फ और सिर्फ निवासियों को लूटने के कार्ययोजना तैयार की गयी है।

समीर कपूर एवं अर्चना सिंह ने बताया कि आज श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ों निवासियों ने लगातार दूसरे सप्ताह भी बिल्डर की नाजायज लूट एवं मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने के खिलाफ मोर्चा खोला जिसमें पहले रेजिडेंट बिल्डर के हाई ग्रीन्स कंपनी वाले मेंटेनेंस ऑफिस में पहुंचे जहां पर सभी जिम्मेदार अधिकारी नदारद थे और बिल्डर के द्वारा आज की मीटिंग के लिए एक बहुत ही साधारण से 1-2 रिसेप्शन पर बैठने वाले एग्जीक्यूटिव एम्प्लॉई को हमारी मांगो एवं दर्द को सुनने के लिए आगे कर दिया जिनसे बात करके कुछ भी हासिल नहीं हुआ क्योंकि इन लोगों के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं था जिससे ये लोग कोई भी छोटा से छोटा निर्णय भी ले सके।

सत्यवीर राजपूत एवं नीलम खन्ना ने बताया कि जब भी निवासीगण बिल्डर के किसी जिम्मेदार व्यक्ति, अधिकारी या फिर डायरेक्टर्स से मिलने की कोशिश करते है तो निवासियों को या तो निराशा हाथ लगती है या फिर किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने का मौका मिलता है वो किसी भी हाल में कोई भी ना तो काम पूरा करने का अधिकार रखता है और ना ही उसके पास कोई निर्णय लेने की छमता एवं अधिकार होता है तो ऐसे मीटिंग करने से भी कुछ नहीं होता है, आज भी निवासियों के इतने निवेदन के बाद बड़े ही शार्ट नोटिस पर ईमेल के माध्यम से एक एग्जीक्यूटिव एवं रिसेप्शन लेवल के किसी महिला एग्जीक्यूटिव को निवासियों से मिलने के लिए अधिकारित कर दिया जोकि सिर्फ और सिर्फ निवासियों की मूलभूत एवं जानलेवा समस्याओं के साथ एक खिलवाड़ है आज की इस मीटिंग में हम निवासियों के तरफ से भी सिर्फ और सिर्फ सोसाइटी की महिलाये शामिल हुई जिसमे कुछ भी हासिल नहीं हुआ क्योकि इन दोनों फ्रॉड बिल्डर्स ने निवासियों के साथ एक भद्दा मजाक किया था और सिस्टम को एक सवाल के घेरे में खड़ा कर दिया कि इन फ्रॉड बिल्डरो से ज्यादा पावरफुल कोई और नहीं है और वो जो चाहे वो पूरा कर सकते है।

वी एस मिश्रा एवं अनंत झा ने बताया कि उसके बाद निवासी बिल्डर के सेल्स एवं प्रोजेक्ट ऑफिस पहुचे वहां पर भी कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिला और जो मिले उन्हें भी निवासियों का सालों पुराना दर्द एवं जानमाल के साथ होने वाले खतरे को समझने की कोशिश करते और उल्टा वो सब तो निवासियों के इन दर्द एवं मांगो पर हसते हुए देखे गए जोकि अपने आप में बहुत दर्दनीय है और यही बात निवासियों को इस कड़ी धूप एवं दोपहर में अपनी मांगो को रखने के लिए मजबूर कर रहे है।

प्रशांत सिन्हा एवं ए.के. निगम ने बताया कि अब निवासियों को डर है कि बिल्डर अपनी ताकत का फायदा उठाते हुए निवासियों के ऊपर झूठी धाराओं में पुलिस FIR कराकर निवासियों की आवाज को दबा सकता है।

आज के इस शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में सोसायटी के सैकड़ों निवासियों पुरुष, महिला, बुजुर्ग एवं युवा शामिल हुए और अब यह शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा जब तक समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button