main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्ट

जुनपत के किसानों का इंतजार मंगलवार हो गया खत्म, किसान आबादी भूखंडों का ड्रा संपन्न

Story Highlights
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में शाम 5 बजे ड्रॉ शुरू हुआ और लगभग एक घंटे चला
  • ड्रॉ के दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र मावी भी ऑडिटोरियम में पहुंचे
  • सभी 30 किसानों को आवंटन पत्र जल्द जारी कर दिए जाएंगे
  • जुनपत की तरह ही अन्य गांवों के पात्र किसानों को भी आबादी के भूखंड आवंटित किए जाएंगे ;सीईओ एनजी रवि कुमार

लंबे अर्से से आबादी भूखंड पाने का जुनपत के किसानों का इंतजार मंगलवार को खत्म हो गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दादरी विधायक तेजपाल नागर व एमएलसी श्रीचंद शर्मा की मौजूदगी में समान आकार वाले किसान आबादी भूखंडों का ड्रा संपन्न करा दिया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर बनी समिति ने ड्रॉ की प्रक्रिया को संपन्न कराया।

समिति के अध्यक्ष एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव, समिति के सदस्य सुनील कुमार सिंह, ओएसडी हिमांशु वर्मा, एसडीएम व 6% आबादी विभाग के प्रभारी जितेंद्र गौतम, वरिष्ठ प्रबंधक नियोजन सुधीर कुमार, मैनेजर प्रमोद कुमार व अन्य अधिकारियों की टीम ने ड्रॉ संपन्न कराया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में शाम 5 बजे ड्रॉ शुरू हुआ और लगभग एक घंटे चला। ड्रॉ प्रक्रिया की पारदर्शिता को मद्देनजर इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

ड्रॉ के दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र मावी भी ऑडिटोरियम में पहुंचे। प्राधिकरण के एसडीएम जितेंद्र गौतम ने बताया कि इन सभी 30 किसानों को आवंटन पत्र जल्द जारी कर दिए जाएंगे। उसके बाद इन किसानों को तय समय सीमा में लीज डीड की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।

जुनपत के ही कुछ एकल आकार वाले भूखंड भी किसानों को शीघ्र आवंटित किए जाने हैं, इसकी भी प्रक्रिया चल रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने कहा है कि जुनपत की तरह ही अन्य गांवों के पात्र किसानों को भी आबादी के भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इसके लिए प्राधिकरण के सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए जा चुके हैं।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

Related Articles

Back to top button