एनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा वेस्ट

युवाओं को रोजगार के लिए हुनरमंद बनाने को ग्रेनो प्राधिकरण की पहल

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने स्थानीय युवाओं को हुनरमंद बनाकर रोजगार दिलाने के लिए एक और पहल की है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिषन के सहयोग से युवाओं को प्रषिक्षण दिलाने का निर्णय लिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर एसीईओ प्रेरणा सिंह ने शुक्रवार को पहली बैठक की, जिसमें राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन (यूपीएसडीएम) के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। एसीईओ ने इस मुहिम को सफल बनाने के लिए विस्तृत खाका तैयार करने के निर्देश दिए।

प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा सिंह ने कहा कि युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार के लायक बनाना बेहद महत्वपूर्ण कार्य है। युवाओं को रोजगार मिलने से उनका परिवार के साथ ही देश व समाज का भी विकास होगा। इससे अपराध को रोकने में मदद मिलेगी। प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार व संबंधित प्रतिनिधियों की मौजूदगी में संपन्न बैठक में एसीईओ ने कहा कि इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर जल्द ही बैठक करने की बात कही। उन्होंने उद्यमियों से बात कर उनकी जरूरत के हिसाब से ही युवाओं को प्रशिक्षित करने करने पर जोर दिया। इस बैठक में सहायक श्रमायुक्त सुभाष चंद्र यादव, जिला उद्योग केंद्र से स्वीटी उपाध्याय, यूपीएसडीएम से पूनम सिंह, प्रास इंटरप्राइजेस से मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

Related Articles

Back to top button