main newsNCRKhabar Exclusiveएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्ट

राग बैरागी : सरिया और कबाड़ के काले साम्राज्य का एक और खिलाड़ी गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट पुलिस के निशाने पर

राजेश बैरागी I अपने आकाओं का भरोसा खो चुके गौतमबुद्धनगर का कबाड़ माफिया रवि काना फिलहाल कहां है? क्षेत्र में चर्चा है कि शीघ्र ही पुलिस उससे मुठभेड़ करेगी। मुठभेड़ के परिणाम को लेकर लोग तरह तरह के कयास लगा रहे हैं।

पिछले लगभग दो दशक से गौतमबुद्धनगर जिले में चल रहे सरिया चोरी और कबाड़ के महाकारोबार का एक और बड़ा खिलाड़ी पुलिस के निशाने पर आ गया है। रविन्द्र नागर उर्फ रवि काना का सामान्य परिचय यही है कि वह 2015 में एक शादी समारोह में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मार दिए गए ग्राम दादूपुर के प्रधान हरेंद्र नागर का भाई है। यह परिवार क्षेत्र में निर्माणाधीन साइटों से सरिया चोरी तथा कबाड़ के ठेकों में लिप्त बताया जाता है। अपने धंधे को सही सलामत चलाने के लिए यह परिवार पिछली अखिलेश यादव सरकार से लेकर वर्तमान सरकार तक राजनीतिक संरक्षण पाता रहा है।

सूत्रों के अनुसार एक सांसद के खुले संरक्षण और कमिश्नरेट पुलिस के वरदहस्त के चलते रवि काना का सरिया और कबाड़ का धंधा खूब फला-फूला। एक वर्ष पहले कमिश्नरेट पुलिस के एक बड़े अधिकारी को पांच करोड़ रुपए के लेन-देन का मामला खूब चर्चित रहा था। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में इस प्रकार की गतिविधियों में लिप्त गिरोहों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश पुलिस आयुक्त को दिये थे।

रवि काना और उसके गिरोह के सहयोगियों पर पहले से दस मुकदमे दर्ज हैं।उन मुकदमों में पुलिस का रवैया उसके प्रति सहानुभूतिपूर्ण रहा था। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद एक युवती से दुष्कर्म का एक नया मामला दर्ज कर रवि काना और उसके साथियों को दबोचने का ताना-बाना बुना गया है। रवि काना फिलहाल फरार है। पुलिस उसे तलाश रही है। पुलिस ने पिछले दो दिनों में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर उसकी सैकड़ों करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की हैं। उसके द्वारा काले कारोबार से अर्जित अन्य संपत्तियों को प्राधिकरण और तहसील में खोजा जा रहा है।क्या वह पुलिस के हाथ लग पाएगा?

बताया गया है कि निकटता के चलते पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने रवि काना को उसके विरुद्ध होने वाली कार्रवाई के लिए सचेत करते हुए सुरक्षित कहीं दूर निकल जाने का मौका दे दिया है।वह दिल्ली या हरियाणा में भी किसी मामूली आपराधिक मामले में गिरफ्तार हो सकता है।दूसरी ओर चर्चा है कि शीघ्र ही पुलिस रवि काना से मुठभेड़ करेगी। मुठभेड़ के परिणाम को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। उधर रवि काना की भाभी और भाजपा नेत्री बेवन नागर ने इस सब से बेफिक्र अपने घर में नियमित रूप से होने वाला हवन कराया।हवन में कई भाजपा नेताओं के भाग लेने की सूचना है।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

राजेश बैरागी

राजेश बैरागी बीते ३५ वर्षो से क्षेत्रीय पत्रकारिता में अपना विशिस्थ स्थान बनाये हुए है l जन समावेश से करियर शुरू करके पंजाब केसरी और हिंदुस्तान तक सेवाए देने के बाद नेक दृष्टि हिंदी साप्ताहिक नौएडा के संपादक और सञ्चालन कर्ता है l वर्तमान में एनसीआर खबर के साथ सलाहकार संपादक के तोर पर जुड़े है l सामायिक विषयों पर उनकी तीखी मगर सधी हुई बेबाक प्रतिक्रिया के लिए आप एनसीआर खबर से जुड़े रहे l

Related Articles

Back to top button