main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा वेस्ट

ग्रेटर नोएडा के गांव रोजा जलालपुर में विधवा महिला ने कर दिया बड़ा खेल, एक से पैसा लेकर दूसरे को बेच दी जमीन

राजेश बैरागी । नोएडा ग्रेटर नोएडा में जमीनों की आसमान छूती कीमतों के चलते बेईमानी और धोखाधड़ी के मामले भी बढ़ने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के गांव रोजा जलालपुर में प्रकाश में आया है जहां एक विधवा महिला ने अपनी और अपने नाबालिग बच्चों की भूमि को एक खरीदार से पैसा लेकर पंजीकृत इकरारनामा करने के बावजूद दूसरे व्यक्ति को बेच दिया।

ग्रेटर नोएडा के खेड़ा चौगानपुर निवासी अजयपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने रोजा जलालपुर गांव की खसरा नंबर 206 की 1157 वर्गमीटर भूमि का सौदा कोमल पत्नी स्व श्याम सिंह के साथ बीस लाख रुपए में किया था।11 अगस्त 2021 को इस संबंध में दादरी सब रजिस्ट्रार के यहां एक अनुबंध पंजीकृत कराया गया था।

चूंकि यह भूमि कोमल और उसके दो नाबालिग बच्चों के नाम है, इसलिए भूमि की बिक्री की अनुमति हेतु जिला न्यायालय में वाद दायर किया गया।वाद विचाराधीन है इसलिए अनुबंध की दो बार समय-सीमा बढ़ाई गई। इस बीच कोमल और उसके सहयोगियों के द्वारा 3 मई 2024 को उक्त भूमि किसी अन्य व्यक्ति को बेच दी गई।अब उन्हें अपना अनुबंध खंडित कराने के लिए धमकी दी जा रही है। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर से लिखित शिकायत की गई है।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

राजेश बैरागी

राजेश बैरागी बीते ३५ वर्षो से क्षेत्रीय पत्रकारिता में अपना विशिस्थ स्थान बनाये हुए है l जन समावेश से करियर शुरू करके पंजाब केसरी और हिंदुस्तान तक सेवाए देने के बाद नेक दृष्टि हिंदी साप्ताहिक नौएडा के संपादक और सञ्चालन कर्ता है l वर्तमान में एनसीआर खबर के साथ सलाहकार संपादक के तोर पर जुड़े है l सामायिक विषयों पर उनकी तीखी मगर सधी हुई बेबाक प्रतिक्रिया के लिए आप एनसीआर खबर से जुड़े रहे l

Related Articles

Back to top button