main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगर

चुनाव में महज कुछ घंटे शेष, पार्टियां बस्ते लगाने और प्रशासन वोटिंग करवाने की  तैयारी में जुटा, एनसीआर खबर करेगा पुरे जिले से घटनाओं का लाइव प्रसारण

भारत में दूसरे चरण के मतदान को लेकर अब बस कुछ ही घंटे शेष हैं और शुक्रवार की सुबह 7:00 से 12 राज्यों के 88 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो जाएगा । गौतम बुध नगर लोक सभा चुनाव सीट पर भी प्रशासन और प्रत्याशियों की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है ।

इस सीट पर चुनाव लड़ रहे प्रमुख राजनीतिक दलों भारतीय जनता पार्टी समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय जनतंत्र पार्टी के प्रत्याशियों की ओर से लगातार पोलिंग बूथ पोलिंग एजेंट और वस्तुओं की प्रक्रिया को लेकर तैयारियां की जा रही हैं । वहीं प्रशासन की ओर से सभी पोलिंग बूथ पर तैयारियां पूरी कर ली कर ली गई हैं। प्रशासन के अनुसार फूल मंडी से आज मतदान केदो तक पोलिंग पार्टी रवाना हो जाएगी गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर कुल 26 लाख 75 लाख हजार मतदाता प्रत्याशियों का भविष्य तय करेंगे इनमें लगभग 14 लाख 50 हजार पुरुष और 12 लाख 25000 महिला मतदाता है।

प्रशासन ने हमेशा की तरह इस बार भी कुछ मॉडल बूथ बनाए हैं जिनमें सेल्फी पॉइंट से लेकर मतदाताओं के लिए अन्य सुविधाओं को भी दिया जाएगा अधिकारियों ने 641 मतदान केदो के 931बुथो को वेबकास्ट करने का फैसला लिया है ।

इसके साथ ही प्रशासन ने गर्मी को लेकर भी एडवाइजरी जारी की है चुनाव के दौरान जिला प्रशासन ने कहा है कि तेज धूप निकलने से पहले ही अधिक से अधिक संख्या में लोग वोट कर लें तो उनके लिए अच्छा रहेगा सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ एक पैरामेडिकल स्टाफ भी रखने का प्रयास किया जाए जो आवश्यक दवाएं साथ रखें । मतदान कर्मियों के लिए भी एडवाइजरी जारी करते हुए उन्हें सूती वस्त्र पहनने को कहा गया है ।

एनसीआर खबर ने भी चुनाव को लेकर पूरी तैयारी की है एनसीआर खबर में इसके साथ ही अपने दर्शकों से यह अपील भी की है कि आप चुनाव के दौरान अपने बूथ के वीडियो/ फोटोग्राफ हमें हमारे व्हाट्सएप नंबर और 9654531723 पर भेज सकते हैं । या फिर इस लिंक ( https://join.skype.com/wtVU4mjTJX4R ) से हमारे स्काइप ग्रुप मीटिंग में गेस्ट के तौर पर जुड़कर वहां की वीडियो लाइव दिखा सकते हैं । हम पुरे दिन आपके विडियो और लाइव फीड का NCRKhabar के youtube https://www.youtube.com/@NCRKhabar/streams चैनल पर लाइव प्रसारण करेंगे

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button