main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा वेस्ट

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिजली का संकट गहराया, भाजपा मंडल अध्यक्ष समेत कई नेताओं की सोसायटी में बिजली गुल, अधिकारियों से परेशान लोग पहुंचे थाने, सांसद विधायक वोट लेकर सोए गहरी नींद

गौतम बुध नगर में जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है वैसे-वैसे लगातार बिजली का संकट बढ़ता जा रहा है बिजली विभाग की नाकामी पर गुस्साए लोग अब भाजपा नेताओं पर गुस्सा निकल रहे है । क्षेत्र के सांसद और विधायक फिलहाल वोट लेने के बाद सो गए हैं, ऐसा लोगों का कहना है । वहीं इन नेताओं के कुछ समर्थकों का यह भी कहना है कि इस समय दूसरे विधानसभा के वह शक्तिमान विधायक कहां है जो हर समय अपना क्षेत्र छोड़कर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अपने समर्थको के साथ समस्या का समाधान करते हुए दिखाई देने का दावा करते हैं। ऐसे में बिजली की समस्या भी अब नेताओं के समर्थकों और विरोधियों के बीच राजनीति का हिस्सा बन गई है।

हालात ये हैं कि दादरी से लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार संकट गहरा गया है। प्रतिदिन लाइट ना आने से परेशान लोग पुलिस से हस्तक्षेप की गुहार लगा रही है वहीं पुलिस ने मामले में बढ़ती शिकायतों को देखते हुए जिलाधिकारी से दखल देने को कहा है ।

आजकल गौतम बुद्ध नगर की ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में बिजली की समस्या चल रही है।  और ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटीज में बिजली की आंख-मिचौली दिन-रात जारी रहती है।
यहाँ कई जाने-माने हस्तियां रहती हैं, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा है।

नरेश नौटियाल, सांसद प्रत्याशी

हालात इतने खराब हैं की 6 घंटे बाद ही 40 मेगावाट की अतिरिक्त खपत के बाद एनपीसीएल द्वारा जो पावर कट के दावे हवा हो गए। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला ग्रीन शायर, गौर सिटी 11th एवेन्यू, एग्जॉटिका ड्रीम विलेज, का रेजीडेंशिया, इको विलेज 3, पंचशील ग्रीन एक, राधा स्काई गार्डन, गौर सिटी एवेन्यू 5 में बिजली का संकट छाया रहा जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र में अचानक 40 मेगावाट बिजली की खपत बड़ी बिजली कंपनी ने इस लोड को एक से दूसरे फीडर पर स्थान पर नेतृत्व भी किया जिसके कारण अलग-अलग जगह लगभग 1 से 2 घंटे तक बिजली की प्रभावित रही।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा भी उत्तर प्रदेश का हिस्सा है..अगर 24 घंटे बिजली है तो फिर यहां लोग परेशान क्यों हैं? @npclgrnoida क्या लोगों की परेशानी की ज़िम्मेदार है? अगर है तो हटाया क्यों नहीं जा रहा है?

मिहिर गौतम, सदस्य नेफोवा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भाजपा मंडल अध्यक्ष समेत कई नेताओं की सोसायटी में बिजली गायब, लोगो ने पूछा वोट मांग रहें थे अब बिजली दो

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हाई राइज सोसाइटी में बिजली के संकट के साथ-साथ सोसाइटी में बिल्डरों द्वारा पावर बैकअप का इंतजाम न किए जाने से लोग हवा में बिना बिजली बिना पानी और बिना लिफ्ट के राते गुजारने को मजबूर हैं ।

श्री राधा स्काई सोसाइटी में भाजपा नेता गौरव पटेल अपने साथी सत्य प्रकाश यादव समेत कई निवासियों को लेकर थाने पहुंच गए और उन्होंने वहां पर बिल्डर के खिलाफ पावर बैकअप का सही इंतजाम न होने का इंतजार आरोप लगाया ।

करीब 1300 परिवार सोसाइटी में रहते हैं औसतन हर परिवार को 2 केवीए का कनेक्शन प्रबंधन द्वारा दिया गया है 25000 लोगों से डीजल जनरेटर की सुविधा समेत बिजली के ढांचे के लिए शुरूआत में लिए गए अब खपत के मुकाबला सोसाइटी में बैकअप के तौर पर 1200 केवीए के दो डीजी सेट है सोमवार को यह डीजी सेट बिजली का भार संभाल ले सके और 2 घंटे से ज्यादा समिति अंधेरे में डूबी रही

सत्य प्रकाश यादव

वही महागुण माय वुड में मंडल अध्यक्ष मुकेश चौहान रहते हैं किंतु वहां भी पावर बैकअप और बिजली की समस्या से लोग परेशान है लोगों ने आरोप लगाया कि जब मंडल अध्यक्ष की सोसाइटी में बिजली की समस्या नहीं सुलझ रही तो किस तरीके से पूरा मंडल उनसे इस समस्या पर कोई उम्मीद कर सकता है।

उसके साथ ही मंडल प्रवक्ता आशीष दुबे की सोसायटी ला रेजीडेंशिया में भी बिजली के संकट को लेकर लोग सड़कों पर रहे ।  सोशल मीडिया पर लॉ रेसिडेंशिया निवासी सुमिल जलोटा ने सोसाइटी में बिल्डर की नाकामी पर अपना दर्द लिखा और आंदोलन की चेतावनी भी दी ।

इसी तरीके से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही पंचशील हाईनेस समिति में भी बिजली के संकट को लेकर तमाम विरोध प्रदर्शन हुए। यहां पावर बैकअप बंद होने के बाद देर रात लिफ्ट में लोगों के फसाने की घटनाएं भी सामने आई ।

दावा है कि पंचशील फाइनेंस में सोसाइटी के अंदर रखे ट्रांसफार्मर में ही फाल्ट हो गया जिसको बदला नहीं गया जिसके कारण 2 दिन से बिजली डिग्री बैकअप से मिल रही है किंतु इसको सुचारू रूप से चलने के लिए दिन में बिजली कई घंटे तक बंद रहती है।

रोचक तथ्य यह है कि यह सोसाइटी जिस बिल्डर की बताई जाती है वह उसके भाई आजकल जिला पंचायत अध्यक्ष बताए जाते हैं और यहां आंदोलन करने वाले सभी नेता संघ और भाजपा से जुड़े हुए हैं। ऐसे में सोसाइटी में तमाम समस्याओं को लेकर भाजपा के ही नेताओं और कार्यकर्ताओं में संघर्ष चलता रहता है किंतु कोई हल नहीं निकलता है। पुलिस भी हाई प्रोफाइल मामला क्या-क्या अपने हाथ खड़े कर लेती है।

चुनाव के समय किसी भी पद पर ना रहने के बाबजूद मंडल अध्यक्ष की कृपा से खुद को मंडल के प्रमुख नेता के दावे करने वाले एक नेता ने तो इन दिनों लोगों के आक्रोश को देखते हुए यह कहना शुरू कर दिया है कि भाई अब मैं भाजपा में नहीं हूं, गेस्ट हाउस के अपने काम धंधे पर ध्यान दे रहा हूं।

मंडल में अपने नेताओं की नाकामी और जनप्रतिनिधियों द्वारा की जा रही लगातार उपेक्षा से अब लोग इन नेताओं को कोस रहे हैं और पूछ रहे हैं कि कहां है इनके वह नेता जिनके लिए यह बीते दिनों वोट मांगते कर रहे थे । लोगों का आरोप है कि काश मंडल के ये नेता भी श्री राधा स्काई गार्डन के गौरव पटेल की तरह सड़कों पर उतरकर लोगों का साथ दे रहे होते ताकि बिजली संकट के समाधान होने तक लोगों में यह विश्वास जाग्रत हो कि उनके नेता उनके साथ है।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button